जोहान कोंटा ने नेचर वैली क्लासिक में उम्दा फॉर्म रखने के लिए उत्सुक हैं

जोहान कोंटा अपने शानदार क्ले-कोर्ट फॉर्म को घास पर ले जाने की उम्मीद कर रही है क्योंकि वह विंबलडन के लिए अपना निर्माण शुरू कर रही है।

ब्रिटिश नंबर एक अपना पहला टूर्नामेंट खेलेगी क्योंकि वह इस सप्ताह बर्मिंघम के नेचर वैली क्लासिक में पेरिस में होने वाले तीसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

गीले मौसम ने उसकी पहले से कम हुई घास-अदालत की प्रथा को कुछ सत्रों तक सीमित कर दिया है क्योंकि वह बुधवार को अदालत में लौटी है, जिसका अर्थ है कि एस्टोनिया के एनेट कोंटेविट के साथ पहले दौर के टकराव के लिए एक तेज अनुकूलन की आवश्यकता होगी।

बहुतायत में कोंटा के पास आत्मविश्वास है और मिट्टी पर उसकी 15 जीत की बदौलत मैच्योरनेस मैच के बाकी हिस्सों के लिए दोगुनी से ज्यादा है।

उन्होंने कहा, “मैं एक अच्छे स्तर पर लगातार खेल रहा हूं।” उन्होंने कहा, ” बैक टू बैक काफी मैच खेलना एक अच्छी स्थिति थी।

“आप केवल मैच फिटनेस और निर्णय लेने में आत्मविश्वास से अच्छी चीजें ले सकते हैं और यह जानने में कि आप विभिन्न परिस्थितियों में आ सकते हैं।

“मुझे लगता है कि इस घास-अदालत के मौसम में जाने के अलावा मैं सिर्फ सतह पर ज्यादा समय नहीं बिता पाया, लेकिन यह बहुत अच्छी समस्या है।

“मैं हमेशा घास के लिए तत्पर रहता हूं क्योंकि मुझे घर पर रहना पड़ता है। मैं आज सुबह ही उठ गया, जो अच्छा है। बहुत से खिलाड़ियों को यह अनुभव नहीं होता है कि एक सीजन में, बस अपने टूर्नामेंट के लिए पॉप करें। ”

पेरिस में कोंटा की असाधारण दौड़ ने उन्हें नॉटिंघम में घास-अदालत की घटना से बाहर निकलने के लिए प्रेरित किया, जहां वह पिछले दो वर्षों से फाइनल में पहुंची थी।

बर्मिंघम एक ऐसी सतह पर अपवाद रहा है जहां कोंटा आम तौर पर बहुत सफल रही है – कैप्ड, बेशक, दो साल पहले विंबलडन के सेमीफाइनल तक दौड़ने से।

28-वर्षीय ने एजबेस्टन प्रीरी क्लब में छह पिछले प्रदर्शनों में दूसरे दौर में कभी भी जगह नहीं बनाई है लेकिन इस बार बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं।

सातवीं वरीयता प्राप्त कोंटा ने कहा: “मैंने हर साल नॉटिंघम खेला है इसलिए यह एक अलग स्थिति है, यह एक अलग गतिशील है। यह मेरा पहला ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट होगा और मैं वास्तव में शुरू करने के लिए तत्पर हूं।

कोको (वांडेवेघे) से पहले, पिछले साल मैं पेट्रा (क्वितोवा) से हार गया था, इसलिए मैंने कुछ बहुत ही सक्षम खिलाड़ी खेले, खासकर इस सतह पर। मैं बर्मिंघम या टूर्नामेंट के साथ करने के लिए कुछ भी विशिष्ट नहीं कहूंगा। आपके द्वारा खेले जाने वाले विरोधियों के साथ हमेशा बहुत कुछ होता है