कैसे एक विशेष ओलंपिक गोल्फर ने नए यूएस ओपन चैंपियन गैरी वुडलैंड को प्रेरित किया

गैरी वुडलैंड: कैसे एक विशेष ओलंपिक गोल्फर ने नए यूएस ओपन चैंपियन को प्रेरित किया

उन्होंने एनबीए में अभिनय करने का सपना देखा था, लेकिन एक बास्केटबॉल छात्रवृत्ति पर गैरी वुडलैंड के पहले कॉलेज के खेल में, उन्होंने महसूस किया कि उन्हें एक योजना बी की आवश्यकता है।

वुडलैंड ने तेज़ी से काम किया और विश्वविद्यालयों को गोल्फ खेलने के लिए प्रेरित किया, 2007 में प्रो बदल गया, और 12 साल बाद दुनिया के नंबर 1 ब्रूक्स कोएप्का ने अपने पहले प्रमुख खिताब को कंकड़ बीच पर यूएस ओपन में जीत के साथ हासिल करने के लिए बंद कर दिया।

 

टोपेका के 35 वर्षीय, कंसास ने वर्षों से बुदबुदाते हुए, एक संक्षिप्त गेम विकसित करने और अपनी विलक्षण ड्राइविंग दूरी से मेल खाने के लिए स्ट्रोक लगाने के वादे को पूरा किया।
प्रतिस्पर्धा की आग उनके बास्केटबॉल के दिनों से इनबिल्ट थी, लेकिन कोएपका को पकड़ने के लिए उन्हें हर अंगारे की जरूरत थी, जो नौ में पांचवीं मेजर जीतने के लिए बोली लगा रहे थे और स्कॉट विली एंडरसन के बाद एक पंक्ति में तीन अमेरिकी ओपन जीतने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए। 1905।
वुडलैंड ने मोंटेरी प्रायद्वीप पर अपनी तीन शॉट की जीत के बाद सीएनएन वर्ल्ड स्पोर्ट के पैट्रिक स्नेल को बताया, “मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं एक पेशेवर एथलीट बनूंगा और सफल रहूंगा।” “मुझे नहीं पता था कि कौन सा खेल होगा।”
‘यह काम नहीं करने वाला है’
वुडलैंड की वेक-अप कॉल तब आई जब उनके वाशबर्न विश्वविद्यालय के बास्केटबॉल पक्ष ने शीर्ष-स्थान पर यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैनसस को लिया।
“, मैं Kirk Hinrich (2003 शिकागो बुल्स ड्राफ्ट पिक) की रखवाली कर रहा था, और, जैसे था, ‘ठीक है, मुझे कुछ और ढूंढने की ज़रूरत है, क्योंकि यह काम करने वाला नहीं है,” उन्होंने कैलिफोर्निया में संवाददाताओं से कहा।
“और वह कॉलेज में मेरा पहला गेम था। मैं दो बार का स्टेट चैंपियन, ऑल-स्टेट, ब्ला, ब्ला, ब्ला था, लेकिन वह एक अलग स्तर था।”
गोल्फ हमेशा पृष्ठभूमि में रहा है, और अपने नए साल के बाद उन्होंने कैनसस विश्वविद्यालय में खेल में छात्रवृत्ति ली। अब वह सही रास्ते पर था, और कॉलेज के सफल कैरियर के बाद, वह 2009 में पीजीए टूर में शामिल हो गया, जिसने 2011 में चार खिताब जीते।

लेकिन उनका नाम इस सीजन के शुरू में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जब उन्होंने विशेष ओलंपिक गोल्फर एमी बॉकरस्टेट के साथ दोस्ती की, जिनके पास डाउंस सिंड्रोम है।
पीजीए टूर द्वारा आयोजित एक वीडियो में, बोकेर्सेट ने फॉनिक्स ओपन के दौरान टीपीसी स्कॉट्सडेल में कुख्यात बराबर -3 -3 – एक अभ्यास छेद खेलने के लिए वुडलैंड और मैट कुचर में शामिल हो गए।
पैक किए गए स्टैंडों के सामने, बॉकरेस्टेट ने अपने टी शॉट को बंकर में मारा, लेकिन उसने वुडलैंड को बताया, “मैंने यह किया।”
वह 12 फीट तक छिटक गई और पुट के फिर से कहा, “मुझे यह मिल गया।” Bockerstette ने बराबर के लिए उसे पुट बनाया और एक मुस्कुराते हुए वुडलैंड ने उसे गले लगाया।
पेबल बीच पर वॉकलैंड झुककर बोकेरस्टेट के रवैये में आ गया।
वुडलैंड ने सीएनएन को बताया, “दुनिया को एमी की बहुत अधिक जरूरत है।” “मेरा मतलब है, उसकी ऊर्जा। उसका प्यार, न केवल जीवन के लिए, बल्कि खेल और उसके आस-पास के लोगों के लिए, यही हमें इस दुनिया में चाहिए।
“और उसका सकारात्मक रवैया या सकारात्मक ऊर्जा मैं बहुत कुछ पर निर्भर थी।”